नहीं होने देंगे श्रमिक वर्ग का अहित, हक के लिए करेंगे संघर्ष

नहीं होने देंगे श्रमिक वर्ग का अहित, हक के लिए करेंगे संघर्ष

राजसमन्द (राजस्थान),- 17 फरवरी: भामस के बैनर तले हुई आमसभा । जेके टायर फैक्ट्री में भामस समर्थित श्रमिकों के साथ पुलिस लाठीचार्ज एवं भयपूर्ण माहौल पैदा कर कारखाने में कामकाज अवरूद्ध करने के विरोध में के बीच बुधवार को यहां रेलवे स्टेशन स्थित भामस कार्यालय के बाहर आमसभा का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों श्रमिकों ने भाग लेते हुए उनके साथ हो रही प्रताड़ना पर आक्रोश जताते हुए जिला प्रशसन से इस सम्बन्ध में शीघ्र ठोस कदम उठाते हुए स्थिति सामान्य बनाने की पुरजोर मांग की।
भामस जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, महामंत्री पवन सुरोलिया, कार्यवाहक अध्यक्ष किशन सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष मोतीलाल कुमावत, जिला मंत्री फतहसिंह राव, आदि के नेतृत्व में जेके कम्पनी के सैकड़ों श्रमिक रेलेव स्टेशन क्षेत्र में एकत्रित हुए जहां सभा का आयोजन किया गया। श्रमिक नेताओं ने आरोप लगाया कि पूरी कांग्रेस पार्टी भामस समर्थित श्रमिकों का अहित करने में जुट गई है, साथ ही कहा कि यदि इसी तरह श्रमिकों के साथ अन्याय होता रहा तो राजसमन्द की जनता ईंट का जवाब पत्थर से देगी। भामस के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरसिंह सांखला, पुलिस व जिला प्रशासन द्वारा मजदूरों के साथ किए जा रहे अन्यायपूर्ण व्यवहार पर आक्रोश जताते हुए कहा कि श्रमिक वर्ग को कमजोर न समझें। रोड़वेज यूनियन के राष्ट्रीय मंत्री सत्यनारायण ने कहा कि जेके टायर के कर्मचारियों के साथ पूरे प्रदेश का मजदूर खड़ा है तथा इनका अहित नहीं होने देंगे। सम्भाग प्रभारी भवानीसिंह शक्तावत, उदयपुर जिला मंत्री प्रतीकसिंह राणावत, अजमेर डिस्कॉम के राजकुमार शर्मा, जयपुर जिला मंत्री प्रमोद चौधरी, खान विभाग श्रमिक संघ के प्रमोद कुन्द्रा आदि ने भी प्रशासन एवं कारखाना प्रबन्धन की निंदा करते हुए स्थानीय श्रमिकों को पूर्ण समर्थन देने की बात कही।
इस अवसर पर भामस जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल ने कहा कि संगठन के लिए सदैव तन, मन एवं धन से सहयोग करते हुए संगठन की एकता एवं मजबूती तथा श्रमिक हित में कार्य करते रहने का विश्वास दिलाया तथा कहा कि हम कभी पीछे नहीं हटेंगे तथा अपने हक के लिए मिलकर संघर्ष करेंगे। साथ ही उन्होंने श्रमिकों से एकजुट रहने का आह्वान किया। भामस महामंत्री पवन सुरोलिया ने आह्वान किया कि कोई भी अफवाहों पर ध्यान न दें तथा शांतिपूर्ण ढंग से कार्यस्थल पर जाकर अपना काम करें। जिला मंत्री फतहसिंह राव आदि ने भी सभा को सम्बोधित किया।